Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

एसीसी लिमिटेड ACC LTD. शेयर की कीमत

एसीसी लिमिटेड के बारे में About ACC LTD.

एसीसी लिमिटेड भारत-आधारित सीमेंट और तैयार मिश्रित कंक्रीट के निर्माण में लगी कंपनी है। कंपनी इस तरह के साधारण पोर्टलैंड सीमेंट (ओपीसी), पोर्टलैंड सीमेंट pozzolana (पीपीसी) और पोर्टलैंड स्लैग सीमेंट (पीएससी) के रूप में विभिन्न प्रकार के सीमेंट बनाती है। कंपनी के विभागों में सीमेंट और तैयार मिक्स कंक्रीट शामिल हैं।


एसीसी लिमिटेड

सीमेंट्स और मिश्रित सीमेंट्स की अलग अलग वेरायटी की सप्लाई कंपनी की विभिन्न बिक्री इकाइयों, क्षेत्रीय कार्यालयों और गोदामों के देशव्यापी नेटवर्क के माध्यम से किया जाता है। एसीसी लिमिटेड के लगभग 17 सीमेंट कारखाने, लगभग 21 बिक्री कार्यालय और विभिन्न जोनल कार्यालय है। कंपनी के विभिन्न शहरों में 50 से अधिक तैयार मिश्रित कंक्रीट प्लांट हैं जिनमें प्रमुख हैं मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, गोवा, पुणे और अहमदाबाद।

  • 17 सीमेंट कारखाने
  • 62 से अधिक मिश्रण ठोस संयंत्र
  • 7400 से अधिक कर्मचारी
  • 10,000 से अधिक डीलर

उसकी सहायक कंपनियों में ACC Mineral Resources Limited, Bulk Cement Corporation (India) Limited, Lucky Minmat Limited, National Limestone Company Private Limited and Singhania Minerals Private Limited शामिल हैं।

एसीसी लिमिटेड भारत के अग्रणी सीमेंट और तैयार मिश्रण कंक्रीट निर्माताओं  में से एक है और इसके पास 17 सीमेंट कारखाने, 62 से अधिक मिश्रण ठोस संयंत्र, 7400 से अधिक कर्मचारी, 10,000 से अधिक डीलरों का एक विशाल वितरण नेटवर्क और बिक्री कार्यालय हैं जो कि देश भर में फैले हुए है। आठ दशकों से अधिक के लिए, एसीसी ने अपने मूल्यवान उत्पाद पोर्टफोलियो, नैतिक व्यापार प्रथाओं और एडमिन, सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करने और समाज में इसके योगदान के माध्यम से देश का विश्वास और सद्भावना अर्जित की है।

सीमेंट के समानार्थी और भारतीय बाजार में उच्च हिस्सेदारी का आनंद लेते हुए, एसीसी ने 1 936 में अपनी स्थापना के बाद लगातार सीमेंट और कंक्रीट प्रौद्योगिकी में बेंचमार्क स्थापित किए हैं। 1 960 में भाखड़ा नंगल बांध से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे तक एसीसी सीमेंट  देश भर में प्रतिष्ठित की नींव पर स्थलचिह्न स्थापित किए हैं।


चूना पत्थर का सबसे बड़ा उपयोगकर्ता होने के नाते एसीसी लिमिटेड के पास खनन में समृद्ध अनुभव है। भारत में सबसे बड़े सीमेंट उत्पादकों में से एक के रूप में, यह भारतीय रेलवे के घरेलू कोयले उद्योग के सबसे बड़े ग्राहकों और सामग्रियों और उत्पादों के अंदरूनी और बाहरी आावागमन के लिए देश की सड़क परिवहन नेटवर्क सेवाओं की एक बड़ी उपयोगकर्ता भी है।

ग्राहकों की जरूरतों को जल्दी से पूरा करना और अभिनव और अनोखे उत्पादों और समाधानों के साथ उनकी सेवा करने में सक्षम होना इसकी उत्पाद रणनीति का एक प्रमुख पहलू है। एसीसी के ब्रांड आर्किटेक्चर में प्रीमियम उत्पादों की गोल्ड श्रृंखला और सामान्य उत्पादों के साथ-साथ विशेष अनुप्रयोगों और वातावरण के लिए बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करने वाले बेस उत्पादों की रजत श्रृंखला शामिल है। तैयार मिश्रण कंक्रीट उत्पाद श्रृंखला देश की सबसे ऊंची बिल्डिंगोँ का निर्माण करने के लिए कंक्रीट के उच्च ग्रेड तक बुनियादी आवश्यकताओं के लिये समाधान प्रदान करती है।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें