Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

अम्बुजा सीमेंट Ambuja Cement शेयर की कीमत

अम्बुजा सीमेंट के बारे में About Ambuja Cement

अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड भारत-आधारित सीमेंट विनिर्माण कंपनी है। कंपनी LafargeHolcim का एक हिस्सा है। LafargeHolcim सीमेंट, समुच्चय और कंक्रीट के एक आपूर्तिकर्ता है। कंपनी लगभग पांच एकीकृत सीमेंट विनिर्माण संयंत्र और आठ सीमेंट-पीस इकाइयाँ है। कंपनी पोर्टलैंड सीमेंट Pozollana (पीपीसी) बनाती है।


अम्बुजा सीमेंट Ambuja Cement
अम्बुजा सीमेंट Ambuja Cement

कंपनी ने फ्लाई ऐश का उपयोग कर उच्च शक्ति पीपीसी का उत्पादन करने का एक तरीका विकसित किया है। कंपनी के अन्य उत्पादों में अंबुजा प्लस रूफ विशेष और Alccofine माइक्रो सामग्री शामिल हैं। Alccofine माइक्रो सामग्री उत्पादों का प्रयोग सुरंगों और बांधों में विशेष अनुप्रयोगों के लिए और high strength concrete additives के लिए होता है। कंपनी की सहायक कंपनियों में शामिल हैं M.G.T. Cements Private Limited, Chemical Limes Mundwa Private Limited, Kakinada Cements Limited, Dang Cement Industries Private Limited और Dirk India Private Limited.

अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड भारत की प्रमुख सीमेंट कंपनी है जो इसके गृह निर्माण संसाधनो के लिए जानी जाती है। भारतीय जलवायु परिस्थितियों, टिकाऊ संचालन और पहलों के कारण कंपनी ने जो उत्पाद तैयार किए हैं जो समाज के कार्यों में योगदान दिया है उसने इसे भारत में भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड बना दिया है।

वर्तमान में, अंबुजा सीमेंट में पांच एकीकृत सीमेंट विनिर्माण संयंत्रों और देश भर में आठ सीमेंट पीसने वाली इकाइयों के साथ 29.65 मिलियन टन की सीमेंट क्षमता है।

कंपनी के मुख्य उत्पाद हैं

अंबुजा सीमेंट
अंबुजा प्लस रूफ स्पेशल
अंबुजा प्लस कूल वॉल
अंबुजा सीमेंट कंपोज़म
अंबुजा बिल्डसेम
अंबुजा पावरसेम
अंबुजा रेलसेम
Alccofine।


कंपनी ने कई पहल की हैं जिनमें – एक कैप्टिव पोर्ट जिसमें चार टर्मिनल हैं, जिन्होंने अपने ग्राहकों को थोक सीमेंट के समय पर, लागत प्रभावी, क्लीनर शिपमेंट की सुविधा प्रदान की है। हमारे ग्राहकों को बेहतर उत्पाद प्रदान करने के लिये कंपनी ने अंबुजा प्लस रूफ स्पेशल, अंबुजा प्लस कूल वॉल और अंबुजा कंपोज़म जैसे अभिनव उत्पादों को लॉन्च किया है। नए उत्पाद न केवल महत्वपूर्ण ग्राहक जरूरतों को पूरा करते हैं बल्कि कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करने में भी मदद करते हैं।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें