Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

भारती इन्फ्राटेल शेयर की कीमत Bharti Infratel Share Price

भारती इन्फ्राटेल के बारे में About Bharti Infratel

भारती इंफ्राटेल लिमिटेड भारत-आधारित टॉवर और संबंधित बुनियादी सुविधाओं की सेवाएं प्रदान करने में लगी कंपनी है। कंपनी की लगभग 22 दूरसंचार सर्किलों में परिचालन सेवाएं है। कंपनी लगभग 37,196 टावरों को चला रही है। कंपनी की सेवाओं में दूरसंचार टावर के लिए बुनियादी सुविधाएँ और समाधान भी शामिल है।


कंपनी टॉवर और उसके लिए डीजल जनरेटर, बैटरी बैंकों, पारेषण कमरे, बेस ट्रांसीवर स्टेशन, ऑनसाइट बिजली की आपूर्ति उपकरण, और उनके स्थापना, रखरखाव, मरम्मत, ओवरहॉल से संबंधित सेवाएं प्रदान करती है जहाँ कि मुख्य ऑपरेटर और सह ऑपरेटर इस बुनियादी सुविधाओंको शेयर करते हैं। कंपनी के टावर दो किस्मों के हैं जिनमें भूमि आधारित (GBT) और छत टॉप (RTT) टावर शामिल हैं।

Bharti Infratel Limited
Bharti Infratel Limited

कंपनी अपने संयुक्त उद्यम इंडस टावर्स लिमिटेड (सिंधु) के साथ साथ टावर हासिल करने, बनाने और टावरों के लिए रखरखाव और संबंधित बुनियादी सुविधाएँ प्रदान करती है। यह संयुक्त उद्यम बेतार दूरसंचार सेवाएं भी प्रदान करता है।

भारत में भारती इंफ्राटेल लिमिटेड  18 राज्यों  और 11 दूरसंचार मंडलों में उपस्थित है और इसके 39,000 से अधिक टावर हैं। भारती इंफ्राटेल की इंडस टावर्स में 42% हिस्सेदारी है जो भारती इंफ्राटेल, वोडाफोन और आदित्य बिड़ला टेलीकॉम के बीच संयुक्त उद्यम के रूप में 15 दूरसंचार सर्किलों में टावर्स कारोबार को चलाने के लिए बनाया गया है।

ऑपरेटर के लिए लाभ:
कम पूंजी निवेश – क्योंकि नए बुनियादी ढांचे को विशेष रूप से उनके लिए नहीं बनाया गया है।
बाजार पर पहुंच – क्योंकि यह टावर बड़े भौगोलिक क्षेत्र पर फैले है, और मौजूदा, उच्च राजस्व दूरसंचार मंडल को कवर करते हैं।
परिचालन क्षमता – बाजार लीडर द्वारा अपनाए गए सर्वोत्तम अभ्यासों को स्वचालित रूप से लागू होने से उन्हें लाभ मिलता है।
अधिकतम राजस्व – बुनियादी ढांचे के साझाकरण के कारण ओपेक्स और केपक्स में बचत को बेहतर, नई और अधिक नवीन सेवाएं प्रदान करने के लिए परिवर्तित किया जा सकता है जो उच्च एआरपीयू (प्रति ग्राहक औसत आय) उत्पन्न करते हैं।


शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें