Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

औरोबिन्दो फार्मा शेयर की कीमत Aurobindo Pharma Share Price

औरोबिन्दो फार्मा के बारे में About Aurobindo Pharma

अरबिंदो फार्मा लिमिटेड भारत स्थित दवा कंपनी है। कंपनी मौखिक और इंजेक्शन के रूप में दी जाने वाली जेनेरिक फार्मूलेशन और एक्टिव फार्मास्यूटिकल दवा के निर्माण में लगी हुई है। अरबिंदो विभिन्न बाजारों के लिए active pharmaceutical ingredients (APIs) और generic finished dosages का निर्माण और व्यवसाय करती है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो antibiotics, anti-retrovirals, chorionic villus sampling (CVS), central nervous system (CNS), gastroenterologicals and anti-allergics सहित छह चिकित्सीय / उत्पाद क्षेत्रों में फैला हुआ है।


यह semi-synthetic penicillin’s, antibiotics, neurosciences, cardio vasculars, anti-retrovirals, diabetics और gastroenterology जैसी विभिन्न चिकित्सकीय क्षेत्रों में उपस्थिति है। कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में API manufacturing, formulation manufacturing, chemical research तथा development, formulation research तथा development विदेशी परिचालन संचालित होता है.

औरोबिन्दो फार्मा Aurobindo Pharma
औरोबिन्दो फार्मा Aurobindo Pharma

ऑरोबिन्दो का मिशन विश्व फार्मा बिरादरी के लिए सबसे मूल्यवान फार्मा पार्टनर बनना है जो उच्चतम नियामक मानकों का पालन करने वाले दवा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का निरंतर शोध, विकास और निर्माण कर रही है।

अरबिंदो फार्मा 1992 में एक सार्वजनिक कंपनी बनी और 1 99 5 में भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर अपने शेयर सूचीबद्ध किए। अर्ध-सिंथेटिक पेनिसिलिन में मार्केट लीडर होने के अलावा, अरबिंदो फार्मा की प्रमुख चिकित्सीय उत्पाद न्यूरोसाइंसेस (सीएनएस), कार्डियोवैस्कुलर (सीवीएस), एंटी-रेट्रोवायरल, एंटी-डाइबेटिक्स, गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी और एंटी-बायोटिक्स हैं।

लागत प्रभावी विनिर्माण क्षमताओं और कुछ ग्राहकों के माध्यम से, कंपनी ने उच्च मार्जिन वाले जेनेरिक फॉर्मूलेशन सेगमेंट में भी प्रवेश किया। आज अरबिंदो फार्मा एक ज्ञान आधारित कंपनी के निर्माण में सक्रिय फार्मास्यूटिकल अवयवों और फॉर्मूलेशन उत्पादों का निर्माण कर रही है। यह आर एंड डी केंद्रित है और कई देशों में विनिर्माण सुविधाओं के साथ इसके पास बहु उत्पाद पोर्टफोलियो है।


कंपनी का फॉर्मूलेशन व्यवसाय एक विभागीय संरचना के साथ व्यवस्थित है और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए इसके पास एक केंद्रित टीम है। एपीआई और फॉर्मूलेशन, उत्पादों की व्यापक और विविध श्रेणियां और अपने ग्राहकों के आत्मविश्वास के साथ ही बड़े विनिर्माण आधारभूत संरचना का लाभ उठाते हुए अरबिंदो ने वित्त वर्ष 2014-18 में 2.6 अरब अमेरिकी डॉलर का राजस्व हासिल किया।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें