Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

लूपिन शेयर प्राइस LUPIN Share Price

ल्युपिन के बारे में About LUPIN

ल्युपिन लिमिटेड एक दवा कंपनी है। कंपनी दुनिया भर में विभिन्न प्रकार में ब्रांडेड और जेनेरिक फोर्म्युलेशंस, जैव प्रौद्योगिकी उत्पाद और सक्रिय दवा सामग्री active pharmaceutical ingredients (एपीआई) के निर्माण, विकास और विपणन में लगी हुई है। कंपनी हृदय, डायाबैटोलोजी, अस्थमा, बाल रोग, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र, गैस्ट्रो आंत्र, anti-infectives और non-steroidal anti-inflammatory दवा चिकित्सा क्षेत्रों में उत्पाद प्रदान करती है। कंपनी anti-tuberculosis (anti-TB) and cephalosporins therapy चिकित्सा क्षेत्रों में भी निदान प्रदान करता है।


अपनी सहायक कंपनियों के साथ कंपनी के विनिर्माण स्थान भारत, जापान, अमेरिका, मैक्सिको और ब्राजील भर में फैले है। कंपनी के पास Biosimilars addressing therapies, जैसे कि oncology, anti-inflammatory, anti-viral, rheumatoid arthritis, endocrinology, diabetes, ophthalmology और महिलाओं के स्वास्थ्य के रूप में चिकित्सा से संबोधित श्रृंखला है। कंपनी के उत्पादों में Antara, Methergine, Methylphenidate, Glumetza, Gluconorm, Tonact, Rcinex और Ramistar के अलावा कई अन्य उत्पाद शामिल हैं।

ल्यूपिन लिमिटेड में मुख्यालय एक फार्मास्यूटिकल कंपनी है जो दुनिया के विकसित और विकासशील बाजारों के लिए गुणवत्ता, अनुकूल सामान्य और ब्रांडेड फॉर्मूलेशन और एपीआई की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन कर रही है। 

उन्नत ड्रग डिलिवरी सिस्टम में कंपनी के पदार्पण के परिणामस्वरूप एक प्लेटफार्म टेक्नोलॉजीज का विकास हुआ है जिसका उपयोग मूल्य वर्धित जेनेरिक फार्मास्यूटिकल्स को विकसित करने के लिए किया जा रहा है। लुपिन की विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधाएं जो पूरे भारत और जापान में फैली हुई है, ने कंपनी को अपनी वैश्विक आकांक्षाओं को समझने में सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


लुपिन बाजार पूंजीकरण (31 मार्च, 2018, ब्लूमबर्ग) और राजस्व (30 दिसंबर 2017, ब्लूमबर्ग एलटीएम) के आधार पर 12 वीं और 8 वीं सबसे बड़ी जेनेरिक दवा कंपनी है। कंपनी अमेरिका में चौथी सबसे बड़े फार्मास्यूटिकल प्लेयर हैं  (आईक्यूविया मैट मार्च 2018)। वैश्विक राजस्व (30 दिसंबर 2017, ब्लूमबर्ग एलटीएम) के अनुसार तीसरी सबसे बड़ी भारतीय दवा कंपनी, जापान में 6 वां सबसे बड़ी जेनेरिक फार्मास्यूटिकल प्लेयर और इंडियन फार्मास्युटिकल मार्केट (आईक्यूवीआईए एमएटी मार्च 2018) में 5 वीं सबसे बड़ी कंपनी है। 31 मार्च, 2018 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए, ल्यूपिन की समेकित बिक्री और शुद्ध लाभ रु। 155,598 मिलियन (2.41 बिलियन अमरीकी डालर) और रु 2,513 मिलियन (3 9 मिलियन अमरीकी डालर) रही।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें