Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

इंफोसिस शेयर प्राइस INFOSYS Share Price

इंफोसिस शेयर प्राइस INFOSYS Share Price

इंफोसिस के बारे में About INFOSYS

इंफोसिस लिमिटेड परामर्श, प्रौद्योगिकी, आउटसोर्सिंग और नेक्स्ट जनरेशन सेवाओं में लगी हुई है। कंपनी अपनी सहायक कंपनियों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी सेवाएं प्रदान करती है जिनमें शामिल हैं एप्लीकेशन यानि अनुप्रयोग विकास और रखरखाव, independent validation, infrastructure management, इंजीनियरिंग सेवाएं जिसमें product engineering and life cycle solutions और बिजनेस प्रोसेस प्रबंधन. परामर्श और सिस्टम एकीकरण सेवाएं जिनमें शामिल हैं परामर्श, उद्यम समाधान, सिस्टम एकीकरण और एडवांस टेक्नोलॉजी. ऐसे उत्पाद, व्यापार प्लेटफार्म और समाधान जिनसे बौद्धिक संपदा के प्रयोग से फिनेकल, बैंकिंग समाधान, एनालिटिक्स, क्लाउड और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रस्तुत किये जाते है.


इंफोसिस
इंफोसिस

कंपनी जिन डोमेन में काम कर रही हैं उनमें शामिल हैं Financial Services and Insurance वित्तीय सेवा और बीमा (एफएसआई), Manufacturing and Hi-tech विनिर्माण और उच्च तकनीक (MFG and Hi-tech) Energy & utilities, Communication and Services (ECS), खुदरा व्यापार, Consumer packaged goods and Logistics उपभोक्ता पैक माल और और रसद (आरसीएल), और Life Sciences and Healthcare लाइफ साइंसेज और हेल्थकेयर (LSH)।

अगली पीढ़ी के डिजिटल सेवाओं और परामर्श में इंफोसिस वैश्विक नेता हैं। ये  45 देशों में ग्राहकों को डिजिटल परिवर्तन करने के लिए सक्षम करते हैं।

1981 में स्थापित, इंफोसिस एक NYSE पर सूचीबद्ध वैश्विक परामर्श और आईटी सेवा कंपनी है जिसके 217,700 से अधिक कर्मचारी हैं। 250 अमेरिकी डॉलर की पूंजी से शुरू हुई यह कंपनी लगभग $ 44.4 बिलियन अमरीकी डालर के बाजार पूंजीकरण के साथ 11.31 अरब अमेरिकी डॉलर (एलटीएम क्यू 2 एफवाई 1 9 राजस्व) की कंपनी बन गई है।


35 से अधिक वर्षों की यात्रा में इंफोसिस ने कुछ प्रमुख परिवर्तनों को उत्प्रेरित कर दिया है, जिससे सॉफ्टवेयर सेवाओं की प्रतिभा के लिए वैश्विक गंतव्य के रूप में भारत का उद्भव हुआ है। इंफोसिस ने ग्लोबल डिलिवरी मॉडल का नेतृत्व किया और नासडैक पर सूचीबद्ध होने वाली भारत की पहली आईटी कंपनी बन गई।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें