Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव » Indusind Bank

इंडसइंड बैंक शेयर की कीमत Indusind Bank Share Price

इंडसइंड बैंक के बारे में About Indusind Bank

इंडसइंड बैंक लिमिटेड (बैंक) बैंकिंग और पैरा-बैंकिंग सेवाओं में लगी हुई है। बैंक जमा स्वीकार करने जैसे कि बचत खाते, चालू खाते और सावधि जमा और बैंकिंग समाधान प्रदान करने में लगी हुई है। बैंक विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि उद्योगों, व्यवसायों और खुदरा ग्राहकों को ऋण देने में लगी हुई है. साथ ही बैंक निजी ग्राहकों को वाहन या उपकरण के लिए वित्तपोषण प्रायोरिटी सेक्टर लैंडिंग में भी लगी हुई है। बैंक के अलग अलग विभागों में ट्रेज़री, कॉर्पोरेट/थोक बैंकिंग, रिटेल बैंकिंग और अन्य बैंकिंग कार्यकलाप शामिल हैं।


ट्रेज़री विभाग में शामिल हैं निवेश पोर्टफोलियो, निवेश, विदेशी मुद्रा लेनदेन, इक्विटी डेरिवेटिव और मुद्रा बाजार का परिचालन। कॉर्पोरेट/थोक बैंकिंग खंड में कॉर्पोरेट ग्राहकों से लिए ऋण और जमा शामिल है। रिटेल बैंकिंग खंड में खुदरा ग्राहकों से लिए ऋण और जमा शामिल है। बैंक लगभग 1,000 शाखाओं में चल रही है। बैंक के कार्यकलाप भारत भर में फैले हुए हैं।

Indusind Bank
Indusind Bank

वर्ष 1994 में अपने परिचालन को शुरू करते हुए, इंडसइंड बैंक ने सिंधु घाटी सभ्यता से अपना नाम और प्रेरणा प्राप्त की – एक संस्कृति जो प्राचीन दुनिया में महानतम संस्कृतियों में से एक के रूप में वर्णित है, जिसमें मजबूत व्यवसाय और व्यापार प्रथाओं के साथ नया बीकने और करने की भावना शामिल है। इंडसइंड बैंक उद्योग में उच्चतम गुणवत्ता मानकों के अनुरूप अपने ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं और उत्पादों को देने के लिए एक ईमानदार उत्साह से प्रेरित संगठन के रूप में निरंतर और गतिशील रूप से उभरा है।

इंडसइंड बैंक देश भर में फैले 1000 से अधिक शाखाओं और 1,800 से अधिक एटीएम का दावा करता है। लंदन, दुबई और अबू धाबी में बैंक के प्रतिनिधि कार्यालय भी हैं। बीएसई और एनएसई – दोनों प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों  और देश में प्रमुख कमोडिटी एक्सचेंजों के लिए बैंक को समाशोधन बैंक के रूप में नियुक्ति मिली है।


जरूर पढ़ें शेयर मार्किट पर हमारे यह पोस्ट