Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

एशियन पेंट्स Asian Paints शेयर की कीमत

एशियन पेंट्स के बारे में About Asian Paints

एशियन पेंट्स लिमिटेड भारत आधारित पेंट कंपनी है। कंपनी अपनी सहायक कंपनियों अर्थात् बर्जर इंटरनेशनल लिमिटेड, APCO कोटिंग्स, SCIB पेंट्स और Taubmans के माध्यम से दुनिया भर में व्यवसाय कराती है। एशियन पेंट्स के पास सजावटी और औद्योगिक उपयोग के लिए पेंट्स की पूरी रेंज है। सजावटी पेंट में कंपनी चार खंडों अर्थात् आंतरिक दीवार, बाहरी दीवार, इनैमल और लकड़ी की साज सज्जा के लिए पेंट बनाती है।


एशियन पेंट्स Asian Paints
एशियन पेंट्स Asian Paints

कंपनी की पेंट उद्योगों में कोटिंग्स और सड़क पर चिह्नों को बनाने के लिए जाना जाता है। कंपनी के दो रसायन उत्पादों hthalic एनहाइड्राइड का अंकलेश्वर में और Pentaerythritol का तमिलनाडु के कुड्डालोर में निर्माण होता है। कंपनी की अन्य सहायक कंपनियों में एशियन पेंट्स (नेपाल) प्राइवेट लिमिटेड, एशियन पेंट्स (इंटरनेशनल) लिमिटेड, एशियन पेंट्स औद्योगिक कोटिंग्स लिमिटेड, Multifacet इंफ्रास्ट्रक्चर (इंडिया) लिमिटेड और Maxbhumi डेवलपर्स लिमिटेड शामिल हैं।

एशियन पेंट्स लिमिटेड waterproofing उत्पादों की मार्केटिंग SmartCare ब्रांड के नाम के तहत करती हैं। कंपनी 26 पेंट विनिर्माण सुविधाएँ चला रही है।

1942 में इसकी शुरुआत के बाद से एशियाई पेंट्स 168.43 अरब रुपये के कारोबार के साथ भारत की अग्रणी और एशिया की तीसरी सबसे बड़ी पेंट कंपनी बनने का एक लंबा सफर तय कर चुकी है। ये 16 देशों में काम करते हैं और दुनिया में 26 पेंट विनिर्माण सुविधाएं चलाते हैं और् 65 से अधिक देशों में उपभोक्ताओं की सेवा प्रदान करते हैं।

एशियाई पेंट्स सजावटी और औद्योगिक उपयोग के लिए पेंट की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है। कंपनी के प्रामुख उत्पादों में हैं


शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें