Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव » SUN Pharma

सन फार्मा शेयर की कीमत SUN Pharma Share Price

सन फार्मा के बारे में About SUN Pharma

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक फार्मास्यूटिकल्स कंपनी है। कंपनी के व्यावसायिक क्षेत्रों में अमेरिका मैं व्यापार, भारतीय ब्रांडेड जेनरिक व्यापार, उभरते बाजारों में व्यापार, ग्लोबल कंज्यूमर हेल्थकेयर कारोबार और सक्रिय दवा सामग्री यानि Active Pharmaceutical Ingredients (एपीआई) शामिल हैं। शेष विश्व में कंपनी पश्चिमी यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अन्य बाजारों में उपस्थित है। कंपनी कार्डियोलॉजी, न्यूरो मनोरोग, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, विरोधी संक्रामक, डायाबैटोलोजी और त्वचा विज्ञान आदि के चिकित्सा क्षेत्रों के लिए अपने उत्पाद प्रदान करती है।


कंपनी के उत्पादों में AB PHYLLINE, ABZORB DUSTING POWDER, ACAMPROL, ACOSTIN 3 MIU, ACOSTIN FORTE और AB PHYLLINE SR 200 शामिल हैं. इसकी विनिर्माण इकाइयां अन्य देशों के अलावा भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील में स्थित हैं।

इसकी इकाइयां जेनरिक, ब्रांडेड जेनरिक, स्पेशिलिटी प्रोडक्ट्स, ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) उत्पाद, एंटी-रेट्रोवायरल (एआरवी) और एपीआई का उत्पादन करतीं हैं। यह गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्शन, मलहम, क्रीम और तरल पदार्थ सहित खुराक रूपों की एक श्रृंखला का उत्पादन करती है।

कंपनी तीन दशकों से R & D में नये प्रायोग और अन्वेषण में लगी है जहां कि इसके 2000 वैज्ञानिक काम में लगे हैं। वैज्ञानिक नये अविष्कारों के लिये व्यावसायिक टीम के साथ मिल कर कार्य करते हैं।

कंपनी की शोध रणनीति और कार्यान्वयन अच्छी तरह से एक मजबूत बौद्धिक संपदा टीम द्वारा समर्थित है जिन्हें रसायन शास्त्र, विश्लेषणात्मक तकनीक, खुराक के रूप और वैश्विक पेटेंट कानून में विशेषज्ञता और अनुभव है।


कंपनी का दावा है कि इसने दुनिया भर में सभी विनिर्माण सुविधाओं में डिजाइन, उपकरण और संचालन में विश्व स्तर की गुणवत्ता सुनिश्चित की है। इनके पास 6 महाद्वीपों में फैले 40 से अधिक (एपीआई और तैयार खुराक) अत्याधुनिक विनिर्माण साइटें हैं। ये विनिर्माण इकाइयां भारत, अमेरिका, ब्राजील, कनाडा, मिस्र, हंगरी, इज़राइल, बांग्लादेश, मेक्सिको, रोमानिया, आयरलैंड, मोरक्को, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका और मलेशिया में स्थित हैं। यह इकाइयां सुनिश्चित करती हैं कि दुनिया भर में 150 देशों के मरीजों को सर्वोत्तम श्रेणी के उत्पाद उपलब्ध कराये जायें।

जरूर पढ़ें शेयर मार्किट पर हमारे यह पोस्ट