भारती एयरटेल शेयर की कीमत Bharti Airtel Share Price

भारती एयरटेल के बारे में

भारती एयरटेल लिमिटेड दूरसंचार सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी भारत में जो उत्पाद प्रदान कराती है उनमें शामिल हैं 2 जी, 3 जी और 4 जी वायरलेस सेवाएं, मोबाइल कॉमर्स, फिक्स्ड लाइन सेवाएं, उच्च गति डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन (डीएसएल) ब्रॉडबैंड, इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (आईपीटीवी), डीटीएच और एंटरप्राइज सर्विसेज, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लॉन्ग डिस्टेंस सेवाएं। भारत के बहार भी यह कंपनी 2 जी, 3 जी और 4जी वायरलेस सेवाएं और मोबाइल कॉमर्स सेवाएं प्रदान करता है।

भारती एयरटेल लिमिटेड
भारती एयरटेल लिमिटेड

कंपनी के तीन प्रमुख खंड हैं मोबाइल सेवाएं, टेलीमीडिया सर्विसेज और एयरटेल बिजनेस खंड। भारत में कंपनी मोबाइल सेवा क्षेत्र में वायरलेस तकनीक के माध्यम से आवाज और डेटा दूरसंचार सेवाएं प्रदान कराती है. टेलीमीडिया सर्विसेज में फिक्स्ड नेटवर्क और ब्रॉडबैंड प्रौद्योगिकी पर आधारित आवाज और डाटा संचार शामिल है और एयरटेल बिजनेस भारतीय और वैश्विक कंपनियों के लिए एंड-टू-एंड टेलीकॉम समाधान प्रदान करती है।

भारती एयरटेल लिमिटेड एशिया और अफ्रीका के 16 देशों में परिचालन के साथ एक अग्रणी वैश्विक दूरसंचार कंपनी है। भारत के नई दिल्ली में मुख्यालय, कंपनी वैश्विक स्तर पर ग्राहकों के संदर्भ में शीर्ष 3 मोबाइल सेवा प्रदाताओं में से एक है।

भारत में, कंपनी के उत्पाद प्रस्तुत करती है उनमें साङामिल हैं  2 जी, 3 जी और 4 जी वायरलेस सेवाएं, मोबाइल वाणिज्य, फिक्स्ड लाइन सेवाएं, हाई स्पीड होम ब्रॉडबैंड, डीटीएच, उद्यम सेवाएं शामिल हैं जिनमें कैरियर के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लंबी दूरी की सेवाएं शामिल हैं। शेष भौगोलिक क्षेत्रों में, यह 2 जी, 3 जी, 4 जी वायरलेस सेवाएं और मोबाइल वाणिज्य प्रदान करती है। सितंबर 2018 के अंत में भारती एयरटेल के संचालन में 445 मिलियन से ज्यादा ग्राहक थे।