Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

डॉ रेड्डीज़ लैबोरेट्रीज शेयर की कीमत Dr.Reddy’s Laboratories Share Price

डॉ रेड्डीज़ लैबोरेट्रीज के बारे में About Dr.Reddy’s Laboratories

डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड सम्पूर्ण रूप से एक ग्लोबल दवा कंपनी है कि दवाएं उपलब्ध कराने में लगी हुई है। कंपनी तीन खंडों में चल रही है ग्लोबल जेनेरिक्स, , Pharmaceutical Services and Active Ingredients (PSAI), और Proprietary Products. ग्लोबल जेनरिक खंडमें शामिल हैं prescription and over-the-counter (OTC) finished pharmaceutical products की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग जिन्हें ब्रांडेड फार्मूलेशन और जेनेरिक रूप में बनाया जाता है.


Dr.Reddy's Laboratories
Dr.Reddy’s Laboratories

PSAI खंड में कंपनी का active pharmaceutical ingredients (API) और intermediates का निर्माण और मार्केटिंग व्यापार शामिल हैं। Proprietary Products खंड में अलग-अलग फॉर्मूलेशन बिजनेस, इसकी new chemical entities (NCEs) बिजेनस और त्वचा विज्ञान dermatology पर केन्द्रित व्यवसाय शामिल हैं. कंपनी के ओवर द काउंटर (ओटीसी) ब्रांडों में Doan’s, Bufferin, Nupercainal Ointment, Cruex Nail Gel, Comtrex और Myoflex शामिल हैं।

दुनिया भर में कई लोगों को अच्छे स्वास्थ्य तक पहुंच नहीं है क्योंकि वे महंगे दवाओं का खर्च नहीं उठा सकते हैं। डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज के जेनेरिक फॉर्मूलेशन बिजनेस दुनिया भर के 80 से अधिक देशों में लागत से भी कम पर महंगी नवप्रवर्तन दवाओं के 200 से अधिक उच्च गुणवत्ता वाले जेनेरिक संस्करणों की पेशकश करके इस जरूरी आवश्यकता को संबोधित करते हैं। गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्टेबल और सामयिक समेत जेनरेटिक फॉर्मूलेशन क्रीम इनके व्यापार पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा हिस्सा है।

कंपनी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बीमारियों, कार्डियोवैस्कुलर बीमारी, दर्द प्रबंधन, ऑन्कोलॉजी, एंटी-संक्रमित, बालोम की चिकित्सा और त्वचाविज्ञान के प्रमुख चिकित्सीय क्षेत्रों में उत्पाद बनाती है। कंपनी का दावा है कि वे इन दवाइयों को सस्ती बनाने में सक्षम हैं क्योंकि ये  संपूर्ण मूल्य श्रृंखला को प्रबंधित करते हैं जिसमें सुव्यवस्थित आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से उन्हें वितरित करने के लिए वितरण व्यवस्था भी विकसित करना भी शामिल हैं।


 विनियमन और बौद्धिक संपदा के बारे में कंपनी के गहन ज्ञान से दुनिया भर में लाखों लोगों की पहुंच के भीतर उच्च गुणवत्ता, नियामक-अनुपालन दवाएं मिलने में मदद मिलती है। कई उभरते बाजारों में इनके उत्पाद जिन ब्रांड नाम के तहत उपलब्ध हैं वे हैं ओमेज़ (ओमेपेराज़ोल ), नाइज़ (नाइम्सुलाइड), केटरोल (केटरोलैक थ्रोमेथामाइन), स्टैम्लो (एमोलोडिपिन बेसिलेट), राज़ो (रैबेप्राज़ोल) तथा कई अन्य। वर्षों से इन ब्रांडों ने खुद को अपनी संबंधित श्रेणियों में लीडर के रूप में स्थापित किया है।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें