Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

लार्सेन एंड टुब्रो शेयर की कीमत Larsen & Toubro Share Price

लार्सेन एंड टुब्रो के बारे में About Larsen & Toubro

लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड एक प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, निर्माण, विनिर्माण और वित्तीय सेवाओं
में लगी कंपनी है। कंपनी के खण्डों में हैं इंफ्रास्ट्रक्चर जिसके अंतर्गत कंपनी इंजीनियरिंग और भवनों और कारखानों के निर्माण में लगी हुई है. पॉवर खंड में कंपनी ताप विद्युत संयंत्रों के लिए समाधान प्रदान करती है. Metallurgical & Material Handling जिसके अंतर्गत लौह और अलौह धातु उद्योग के लिए समाधान दिए जाते हैं. हैवी इंजीनियरिंग के अंतर्गत मांग पर आधारित इंजीनियर डिजाइन महत्वपूर्ण प्रणालियों का निर्माण और आपूर्ति.


इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन जो नियंत्रण और ऑटोमेशन उत्पादों का निर्माण कर उन्हें बेचता है. हाइड्रोकार्बन विभाग है जो तेल और गैस उद्योग के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के समाधान में लगे हुए है. आईटी और प्रौद्योगिकी सेवा है जो सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हैं. वित्तीय सेवा में खुदरा और कॉर्पोरेट वित्त शामिल हैं. विकास संबंधी परियोजनाओंके अंतर्गत बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं का विकास किया जाता है, उन्हें संचालित किया जाता है और उन्हें मेन्टेन किया जाता है. इस सब के आलावा कंपनी रियल्टी और जहाज निर्माण में भी शामिल है।

लार्सन एंड टुब्रो दुनिया भर में काम करने वाली एक प्रमुख प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, निर्माण, विनिर्माण और वित्तीय सेवा समूह कंपनी है। एल एंड टी दुनिया भर के 30 से अधिक देशों में ग्राहकों के लिए प्रमुख क्षेत्रों – हाइड्रोकार्बन, इंफ्रास्ट्रक्चर, पावर, प्रोसेस इंडस्ट्रीज एंड डिफेंस में महत्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करती है।
एल एंड टी अर्थव्यवस्था के मूल, उच्च प्रभाव वाले क्षेत्रों में लगी हुई है और एकीकृत क्षमताओं ‘डिलीवरी टू डिलीवरी’ के पूरे स्पेक्ट्रम में फैली हुई है। 8 दशकों के मजबूत, ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण और विश्व स्तर की गुणवत्ता के लिए निरंतर खोज के साथ, कंपनी के पास प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, निर्माण, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और विनिर्माण में बेजोड़ विशेषज्ञता है जिसके कारण व्यापार की सभी प्रमुख लाइनों में कंपनी ने नेतृत्व बनाए रखा है।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें