Share Bazar » निफ्टी शेयरों के भाव

टाटा मोटर्स शेयर प्राइस Tata Motors Share Price

टाटा मोटर्स शेयर प्राइस Tata Motors Share Price

टाटा मोटर्स के बारे में About Tata Motors

टाटा मोटर्स लिमिटेड एक ऑटोमोबाइल कंपनी है। कंपनी मोटर वाहनों के निर्माण में लगी हुई है। कंपनी मुख्य रूप से ऑटोमोबाइल उत्पादों यानि सभी प्रकार के वाणिज्यिक और यात्री वाहन तथा कंपनी द्वारा बेचे गए वाहनों के वित्तपोषण के कारोबार में लगी हुई है। कंपनी के क्षेत्रों में ऑटोमोटिव ऑपरेशन सेगमेंट और सभी अन्य कार्य शामिल हैं। कंपनी के ऑटोमोटिव ऑपरेशन सेगमेंट में वाहनों के विकास, डिजाइन, निर्माण, असेंबली और वाहनों की बिक्री तथा वाहन वित्तपोषण सहित सभी संबंधित गतिविधियों में शामिल हैं।


टाटा मोटर्स शेयर प्राइस
टाटा मोटर्स शेयर प्राइस

ऑटोमोटिव सेगमेंट में कंपनी यात्री कारों, यूटिलिटी व्हीकल्स, हल्के वाणिज्यिक वाहन, और मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों का निर्माण और बिक्री करती है। कंपनी के अन्य सभी संचालन खण्डों में मुख्य रूप से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवाओं, और मशीन उपकरण और कारखाना स्वचालन सेवाएं शामिल हैं। कंपनी दुनिया भर में 160 से अधिक देशों में चल रही है।

टाटा मोटर्स समूह (टाटा मोटर्स) 45 अरब डॉलर का संगठन है। यह एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल विनिर्माण कंपनी है। इसके विविध पोर्टफोलियो में कारों, खेल उपयोगिता वाहनों, ट्रकों, बसों और रक्षा वाहनों की विस्तृत श्रृंखला शामिल है। टाटा मोटर्स भारत का सबसे बड़ा और एकमात्र मूल उपकरण निर्माता (OEM) एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधान की विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

1945 में बनी इस कंपनी में 81000 से ज्यादा कर्माचारी कार्य करते हैं और इसके 6600 सेल्स और सर्विस पॉइंट हैं।

1868 में जमशेदजी टाटा द्वारा स्थापित यूएसडी 100 बिलियन के टाटा समूह का हिस्सा टाटा मोटर्स ऑटोमोबाइल के दुनिया के अग्रणी निर्माताओं में से एक है।


कंपनी भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता हैं और भारतीय वाणिज्यिक वाहन परिदृश्य को आकार देने में अग्रणी भूमिका निभाती हैं। कंपनी की नई यात्री कारें और उपयोगिता वाहन प्रभाव डिजाइन पर आधारित हैं और प्रदर्शन, ड्राइविबिलिटी और कनेक्टिविटी का बेहतर मिश्रण प्रदान करते हैं।

शेयर मार्किट पर हमारे यह लेख अवश्य पढ़ें